Thursday, January 28, 2010

विलेन बन गए अमर

कल जहां पर अमर सिंह को एक हीरो की तरह समाजवादी पार्टी में देखा जा रहा था आज वहीं पर पूरा माहौल ही बदल गया है। पार्टी में पता नहीं ऐसी क्या बात हो गई कि अमर बरसों का साथ तत्काल प्रभाव से त्याग दिया।

समाजवादी पार्टी को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाने वाले अमर सिंह पर कल तक उनके सबसे करीबी अब दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। हालांकि अमर के पार्टी छोड़ने के बाद मुलायम ने एक बार फिर से नई क्रिकेट टीम तैयार कर ली है। हां यह बात भले है कि उनकी नई टीम में उनके ही अपने हैं।
मुलायम ने 27 जनवरी के दिन अपनी नई टीम में तीन महासचिव और एक राष्टीय प्रवक्ता की नियुक्ती तो कर दी लेकिन अमर को भी कुछ हिंट दे दिया। हिंट यह कि आपके भरोसे सपा नहीं थी, आपके जाने से हमारा कुछ नहीं बिगड़ने वाला है। सपा ने यहां तक कि उनसे राज्यसभा से इस्तीफा भी देने की मांग कर डाली।

लेकिन दूसरी तरफ अमर सिंह ने भी अब कमर कस ली है कि वे पीछे मुड़ कर नहीं देखेंगे। वे अब एक नई पारी की शुरुआत करने का मन बना रहे हैं। अमर की इस नई पारी में उन्हें बॉलीवुड और कुछ राजनीतिक पार्टियों से अच्छा-खासा समर्थन भी मिल रहा है। अमर के सपा छोड़ने के बाद मुन्नाभाई ने भी मुलायम को बाय-बाय कह दिया है।

मुन्नाभाई तो अमर के साथ है ही लेकिन दोनों जया भी इनके साथ कुछ नया कर सकते हैं। हालांकि अभी तक ऐसे कुछ संकेत नहीं मिले हैं फिर भी मुन्नाभाई द्वारा उठाए गए कदम को देखकर ऐसा कयास लगाया जा रहा है।

तो अमर भाई साहब अब क्या एक नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले हैं या फिर इससे संन्यास लेकर कुछ सामाजिक कार्यों में लग सकते हैं।

No comments:

Post a Comment