Friday, March 5, 2010

कलयुगी बाबाओं पर भगवान का कहर

विशेषः क्या भगवान अपने भोले-भाले भक्तो को बाबाओं और स्वामियों से दूर रहने का संकेत दे रहे हैं। हमारे देश में लोगों की धर्म पर अथाह आस्था है या यह कह सकते हैं कि धार्मिकता हमारी पहचान है।

शायद हमारे सीधे-साधे लोगों की इसी असीम भक्ती को बाबाओं और स्वामियों ने समझा और फैला दिया भक्ति के नाम पर मायाजाल। लेकिन अब लगता है कि भगवान के नाम पर लोगों को पाठ पढ़ाकर अपना सम्राज्य स्थापित करने वाले इन्हीं बाबाओं पर भगवान की नजर टेढ़ी हो गई है।

हाल ही में रह रहकर ऐसी घटनाएं घट रही हैं जिनसे यह प्रतीत होता है कि स्वयं भगवान अब लोगों को स्वामियों से दूर रहने की हिदायत देना चाहते हैं। जब हम भगवान में भक्ती रखते हैं तो हमें यह भी समझना होगा की जो हो रहा है उसके पीछे कोई कोई कारण जरूर छिपा है।

आज उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में संत कृपालु महाराज के आश्रम में जिस तरह से गरीबों की मौत का ताड़व हुआ उसको देखकर तो यही लगता है कि साधू-संतों पर गृह-नक्षत्र जरा भी मेहरबान नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश में कृपालू जी महाराज के आश्रम में मौत का खेल

कृपालु महाराज के आश्रम में उनकी पत्नी की बरसी आयोजन किया जा रहा था जिसमें बड़ी संख्या में गरीब लोग खाना खाने के लिए आए हुए थे लेकिन उन्होंने यह नहीं सोचा था कि मौत की भूख उन्हें बुला रही है। इतना बड़ा आयोजन करने वाले कृपालु महाराज के आश्रम में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर सब शून्य था। उनके अपने सुरक्षाकर्मी ही यहां पर थे जबकि भीड़ हजारों की संख्या में थी लेकिन भगदड़ मचने पर गरीब लोगों की भूख अंदर ही रह गई।

ढोंगी बाबा का सेक्स रैकेट

दिल्ली के इच्छादारी बाबा के सेक्स रैकेट ने धर्म के नाम पर ऐसे गोरखधंधे का पर्दाफाश किया जिससे किसी धार्मिक भक्त की भावनाएं आहत हो जाएं। इस बाबा का नाम इच्छाधारी बाबा उर्फ स्वामी भीमानंद है। दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए इच्छाधारी संत स्वामी भीमानंद जी महाराज का सैक्स रैकेट का जाल सिर्फ दिल्ली-एनसीआर में ही नहीं बल्कि भारत के कई राज्यों में फैला हुआ था। दिन में भगवा चोला पहनने वाला यह स्वामी रात को चोला त्याग कर जींस, टी-शर्ट पहन लेता और प्रवचन छोड़ सेक्स के धंधे में लग जाता। संत के रैकेट में 500 लड़कियां है जो इसके माध्यम से सेक्स के धंधे में लिप्त पाई गई।

दक्षिण के बाबा का सेक्स वीडियो

बुधवार को तमिलनाडु के प्रसिद्ध स्वामी परंमहंस का एक सिने अभिनेत्री के साथ वीडियो प्रसारित हुआ। कनार्टक के स्वामी परमहंस नित्यानंद की अश्लील सीडी एक चैनल पर क्या आई, पूरे दक्षिण भारत में बवाल खड़ा हो गया। कनार्टक पुलिस ने नित्यानंद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं, नित्यानंद ने अदालत में एक याचिका दायर कर सीडी के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है।

डेरा सच्चा सौद के अनुयायियों का गुण्डाराज

बाबा राम रहीम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के बाद उनके अनुयायी हिंसा पर उतारु हो गए और समस्त पंजाब और हरयाणा में उन्होंने हिंसा फैलाकर सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। सवाल खड़ा होता है कि शांति और सच का संदेश सुनाने वाले अनुयायी हिंसा पर उतारु कैसे हो गए। या उनकी भक्ती झूठी थी या बाबा का ज्ञान।

प्रसिद्ध गुरू आसारामजी बापू के खिलाफ भी कई मामले

आध्यात्मिक गुरू आसारामजी बापू पर भी तमाम तरह के आरोप लगते रहे है। ऐसे संकेत देकर क्या भगवान लोगों को आगाह करना चाहते है कि अब बहुत हुई मेरे नाम पर धोखाधड़ी, बंद करो यह नौटंकी।

एक बाबा की सेक्स सीडी, दूसरे का सेक्स रैकेट, अन्य पर हत्या का आरोप और अब स्वामी के मंदिर में हादसा। वैसे तो होनी को कोई नही टाल सकता, लेकिन इन सब घटनाओं का एक के बाद एक होना शायद दर्शाता है कि बाबाओं पर ग्रह-नक्षत्र भारी है।

यौनशोषण के आरोपी लाल सांई ने किया सरेंडर

मध्य प्रदेश में संत लाल सांईं ने लोगों के दिलों में अच्छी खासी जगह बना रखी थी। ये सिंधियों के आत्यात्मिक गुरू थे। लेकिन संत लाल सांई पर 18 अक्टूबर 2008 को उन पर पर बीई की एक छात्रा ने यौनशोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद से ही वह फरार थे। सीआईडी को भी लाल सांई की तलाश थी वहीं कोर्ट ने जल्दी ही लाल सांई को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे।

No comments:

Post a Comment