Monday, November 1, 2010

कंगारुओं को अब तो भगवान ही बचाएं!

वनडे हो या फिर टेस्ट मैच सभी में सामने वाले को धूल चटाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का अब वो जलवा नहीं रहा। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पहले तो भारत से बुरी तरह से मात खाने के बाद अब श्रीलंका ने भी उन्हें धूल चटा दी।

क्रिकेट प्रेमियों को अब यकीन हो गया है कि कंगारू जो मैच को किसी भी समय पलटने का मद्दा रखते थे वे आज एकदम हतास और असहाय से हो गए हैं। अब लगता है कि उनमें वो जोश और जज्बा नहीं रहा जो पहले देखा जा रहा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सबसे ज्यादा विश्वकप जीतने का रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से कंगारुओं का शिकार हो रहा है उसे देखते हुए तो यही लगता है कि समय बदल गया है।

टेस्ट और वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पानी पिलाते हुए यह दिखा दिया कि आने वाले समय के चैंपियन हम हैं। लेकिन श्रीलंका ने भी आज जिस तरह से कंगारुओं को औकात दिखाई है, उसकी भी दावेदारी भी मजबूत बन गई है। वह चाहे आने वाला वर्ल्डकप जीतने की दावेदारी हो या फिर वनडे और टेस्ट की रैकिंग का।

हर जगह अब ऑस्ट्रेलियाई शेरों का हौसला खत्म होते दिख रहा है। भारत, द. अफ्रीका, श्रीलंका जैसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने की होड़ में लग गई हैं। अब तो कंगारुओं को भगवान ही बचाएं।

No comments:

Post a Comment