Wednesday, February 3, 2010

मोदी-अमिताभ दोस्ताना के मायने

बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन गुजरात के ब्रांड अंबेसडर बन गए हैं। मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से गलबहियां कर रहे हैं। इसके पहले वे उत्तरप्रदेश के भी ब्रांड अंबेसडर थे। वहां अमर सिंह का सपा से नाता टूटा, इधर मोदी से बिग का रिश्ता जुड़ा।

अब वे गुजरात की विशेषताओं के बारे में पूरे देश और दुनिया को बताते हुए दिखाई देंगे। पहले बिग बी मुलायम सिंह के शासन काल में उत्तर प्रदेश की ताऱीफ टीवी चैनलों के साथ-साथ कई सारे समारोहों में जमकर करते थे।यह सब जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और अमर सिंह में काफी घनिष्ठता है।

जल्दी ही अमर सिंह के समर्थन में उनकी पत्नी जया बच्चन भी सपा छोड़ सकती हैं या उन्हें भी निकाला जा सकता है। इसके पहले अमर सिंह और जयाप्रदा को पार्टी विरोधी गतिविधियां के आरोप में सपा से बाहर किया जा चुका है। ऐसे में अब भला अमिताभ बच्चन मुलायम के साथ कैसे रह सकते हैं।

आइए जानते हैं अमिताभ का मोदी से दोस्ताना के क्या मायने हो सकते हैं...अमर सिंह को बिग बी अपने छोटा भाई जैसा मानते हैं, उनके ही अनुरोध पर वे सपा के गैर राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेते थे। गुजरात के प्रचार के बहाने मोदी और अमर सिंह को नजदीक लाने का प्रयास होगा औऱ किसी नए समीकरण की शुरूआत भी हो सकती है। भाजपा से भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

अमिताभ खुलकर भी अमर सिंह के साथ उनकी नई पार्टी में दे सकते हैं पूरा सहयोग। इसके अलावा मुलायम ने जिस तरह से अमर सिंह को निकाला हो उससे आहत होकर बिग बी उन्हें अपनी हैसियत दिखा रहे हैं। साथ ही वे बताना चाहते हैं कि ग्लैमर और सेलीब्रिटी होने का मतलब क्या होता है। इसके अलावा वे यह भी दिखाना चाहते हैं कि उन्हें सपा की कोई जरुरत नहीं हैं उनसे साथ खड़े होने वाले कई दल हैं।

वे किसी भी दल से कभी भी जुड़ सकते हैं। उनकी स्टार अपील आज भी मायने रखती है। कुल मिलाकर ये तो साफ है कि अब सपा के साथ ग्लैमर नहीं होगा। अमरसिंह अपने साथ सितारों को भी ले जा चुके हैं।

No comments:

Post a Comment