Saturday, February 27, 2010

धोनी की युवा ब्रिगेड हुई धराशाई

अहमदाबाद में खेले गए . अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में धोनी यूथ ब्रिगेड पूरी तरह से बिखर गई। पहले अफ्रीकी बल्लेबाजों के सामने भारतीय युवा तेज गेंदबाज नतमस्तक हुए फिर बल्लेबाज भी इन अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए।

तीसरे मैच में सचिन, सहवाग को आराम दिया गया था और धोनी की टीम में ट्वटी-20 के समान सारे यंग खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन कोई भी मौके का सही फायदा नहीं उठा सका। दिनेश कार्तिक, मुरली विजय, विराट कोहली, रोहति शर्मा, महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, यूसुफ पठान, रवीन्द्र जडेजा, मिथुन, श्रीसंत और त्यागी सारे के सारे युवा खिलाड़ी।

विराट कोहली (57 रन), रोहित शर्मा (48 रन), सुरेश रैना (49 रन) बाकी के किसी भी बल्लेबाज ने अफ्रीका द्वारा मिले 366 रन का पीछा करने के लिए जिम्मेदार नहीं दिखा और 44.3 ओवर तक जाते-जाते पूरी टीम इंडिया 275 रन पर ढेर हो गई। इस प्रकार अफ्रीका ने सीरीज का अंतिम मैच 90 रन से जीत कर अपने देश का मान रख लिया।

इस मैच को देखकर तो यह बात साफ हो गई कि टीम में सीनियर खिलाड़ियों का स्थान काफी महत्वपूर्ण और निर्णायक है। बिना सीनियरों की अगुआई में जूनियर खिलाड़ी जीत की मंजिल तक कदापि नहीं पहुंच सकते।

No comments:

Post a Comment